तेंदुलकर ने महिला गेंदबाज पैरी की चुनौती पूरी की, 5 साल बाद बल्ला थामा; पहली गेंद पर चौका लगाया - Hinduism

Breaking News

Hinduism is India's first largest news network in all languages. We provide news in Gujarati News, Hindi News, English News. News headline taken from Gujarat Samachar, Bhasker News, and Fox.

Post Top Ad

Sunday, February 9, 2020

तेंदुलकर ने महिला गेंदबाज पैरी की चुनौती पूरी की, 5 साल बाद बल्ला थामा; पहली गेंद पर चौका लगाया

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग प्रभावितों की मदद के लिए रविवार को मेलबर्न में एक चैरिटी क्रिकेट मैच खेला गया। मैच के दौरान पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाज एलिस पैरी की चुनौती को पूरा किया। उन्होंने पैरी के खिलाफ एक ओवर बल्लेबाजी की। दरअसल, इस मैच से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर पैरी ने तेंदुलकर को अपना एक ओवर खेलने का चैलेंज दिया था।

पैरी की चुनौती स्वीकार करते हुए तेंदुलकर ने जवाब दिया था, ‘‘कंधे की चोट के चलते डॉक्टर ने मुझे ऐसा कुछ करने से मना किया है। इसके बावजूद मैं आपका एक ओवर खेलने के लिए मैदान में उतरुंगा। उम्मीद करता हूं कि बुशफायर (जंगल की आग) से पीड़ितों के लिए काफी फंड जुटाएंगे और तुम मुझे आउट भी कर सको।’’

सचिन ने 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा था
तेंदुलकर ने पैरी की चुनौती पूरी करने के लिए 40 मिनट तक बल्लेबाजी की। सचिन ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर नबंवर 2013 में आखिरी टेस्ट खेला था। सचिन ने भारतीय टीम के लिए 200 टेस्ट और 463 वनडे खेले। उन्होंने टेस्ट में 53.78 की औसत से 15921 और वनडे में 44.83 की औसत से 18426 रन बनाए थे। सचिन ने एकमात्र टी-20 में 10 रन की पारी खेली थी।

पोंटिंग-11 ने गिलक्रिस्ट-11 को 1 रन से हराया
मैच में रिकी पोंटिंग की टीम ने एडम गिलक्रिस्ट एंड कंपनी को 1 रन से हरा दिया। गिलक्रिस्ट-11 ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पोंटिंग-11 ने 10 ओवर के मैच में 5 विकेट पर 104 रन बनाए। इसके जवाब में गिलक्रिस्ट-11 6 विकेट पर 103 रन ही बना सकी। पोंटिंग-11 के ब्रायन लारा ने 11 गेंद पर 30 और कप्तान पोंटिंग ने 14 गेंद पर 26 रन की पारी खेली। तेंदुलकर पोंटिंग-11 के कोच थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाज एलिस पैरी का एक ओवर खेला।
सचिन ने 40 मिनट तक बल्लेबाजी की।
बुशफायर चैरिटी मैच में रिकी पोंटिंग की टीम ने एडम गिलक्रिस्ट एंड कंपनी को 1 रन से हरा दिया।
सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर ब्रायन लारा (दाएं)।
ऑस्ट्रेलियाई महिला गेंदबाज एलिस पैरी (दाएं) ने सचिन तेंदुलकर को एक ओवर खेलने की चुनौती दी थी।
सचिन ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर 16 नबंवर 2013 को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2vdsXSp
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here