मांजेरकर ने कहा- राहुल '360 डिग्री' बल्लेबाज, हर तरह के शॉट खेलने के बाद भी क्लासिकल नजर आते हैं - Hinduism

Breaking News

Hinduism is India's first largest news network in all languages. We provide news in Gujarati News, Hindi News, English News. News headline taken from Gujarat Samachar, Bhasker News, and Fox.

Post Top Ad

Thursday, February 6, 2020

मांजेरकर ने कहा- राहुल '360 डिग्री' बल्लेबाज, हर तरह के शॉट खेलने के बाद भी क्लासिकल नजर आते हैं

खेल डेस्क. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजेरकर ने लोकेश राहुल कीहैमिल्टन वनडे में खेली 88 रन की नाबाद पारी की तारीफ की। इस पारी में राहुल ने 49वें ओवर में जेम्स नीशम की गेंद पर स्विच हिट के जरिए छक्का लगाया था। इसी शॉटको देखकर मांजरेकर काफी प्रभावित हुए और उन्होंने राहुल को 'मिस्टर 360' डिग्री बल्लेबाज बताया। उनके मुताबिक, केवल राहुल ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अलग-अलग तरह के शॉट खेलने के बाद भी क्लासिकल नजर आते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन वनडे में एक बार फिर राहुल बदले हुए बैटिंग ऑर्डर पर खेलने उतरे। लेकिन इसका उनकी बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ा। पांचवें नंबर पर खेलने आए इस बल्लेबाज ने 64 गेंद पर नाबाद 88 रन की पारी खेली। इस दौरान राहुल ने तीन चौके और 6 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 137.50 का रहा। उनकी पारी की बदौलत ही भारत निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 347 रन बना सका।

राहुल ने पिछली 10 पारियों में 5 अर्धशतक जमाए

राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी शानदार बल्लेबाजी की थी। बतौर सलामी बल्लेबाजी उन्होंने 5 मैच में दो अर्धशतक की बदौलत 224 रन बनाए। इस दौरान इस बल्लेबाज ने एक बार 40+ स्कोर भी बनाया। वे पिछली10 पारियों(वनडे और टी-20) में पांच बार पचास का आंकड़ा पार कर चुके हैं।

गंभीर ने भी केएल राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ को गलत बताया

इससे पहले पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने लोकेश राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ को गलत बताया था। उन्होंने अंग्रेजी अखबार के एक कॉलम में यह बात लिखी थी। गंभीर ने कहा था कि मुझे नहीं लगता है कि यह अच्छी सोच है कि उन्हें(राहुल)टॉप ऑर्डर से हटाया जाए। इसके बजाए टीम मैनेजमेंट राहुल और मयंक अग्रवाल से पारी की शुरुआत करा सकती है।’’



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राहुल ने हैमिल्टन वनडे में अपना 7वां अर्धशतक लगाया। (फाइल)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3741EHx
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here