भारतीय टीम फाइनल में हारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 रन से जीतकर त्रिकोणीय सीरीज जीती - Hinduism

Breaking News

Hinduism is India's first largest news network in all languages. We provide news in Gujarati News, Hindi News, English News. News headline taken from Gujarat Samachar, Bhasker News, and Fox.

Post Top Ad

Tuesday, February 11, 2020

भारतीय टीम फाइनल में हारी, ऑस्ट्रेलियाई टीम 11 रन से जीतकर त्रिकोणीय सीरीज जीती

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने भारतीय टीम को त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में बुधवार को 11 रन से हरा दिया। इस सीरीज की तीसरी टीम इंग्लैंड की थी। इंग्लिश टीम सीरीज में सिर्फ एक मैच जीत सकी। फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 20 ओवर में 6 विकेट पर 155 रन बनाए। भारतीय टीम 20 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी प्लेयर ऑफ सीरीज और जेस जोनसेन को प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं।

भारत के लिए स्मृति मंधाना ने 37 गेंद पर 66 रन की पारी खेली। उनकी तेज तर्रार पारी के बावजूद टीम इंडिया जीत हासिल नहीं कर सकी। उन्होंने 12 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए बाएं हाथ की स्पिनर जोनासेन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 5 विकेट लिए।

मंधाना ने ऋचा घोष के साथ 43 रन की साझेदारी की
लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर 11 रन बनाकर आउट हो गईं। उनके बाद ऋचा घोष ने स्मृित के साथ 43 रन की साझेदारी की। ऋचा 23 गेंद पर 17 रन बनाकर आउट हुईं। उनके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज खाता खोले बगैर आउट हुईं। स्मृति 16वें ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुईं। उनके बाद हरमनप्रीत कौर (14), दीप्ति शर्मा (10), अरुंधति रेड्डी (0), शिखा पांडेय (4) राधा पांडेय (2) और तानिया भाटिया (11) रन बनाकर आउट हुईं। राजेश्वरी गायकवाड़ एक रन पर नाबाद रहीं।

##

बेथ मूनी ने 54 गेंद पर 71 रन बनाए
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही। दीप्ति शर्मा ने एलिसा हिली (4) को आउट कर दिया। हिली के आउट होने के बाद बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की। बेथ मूनी 71 रन बनाकर नाबाद रहीं। गार्डनर और कप्तान मेग लेनिंग ने 26-26 रन की पारी खेली। मूनी ने 54 गेंद की पारी में 9 चौके लगाए। भारत के लिए गायकवाड़ और दीप्ति ने 2-2 विकेट लिए। राधा और अरुंधति को एक-एक सफलता मिली।

संक्षिप्त स्कोर
ऑस्ट्रेलिया: 155/6, ओवर: 20 (बेथ मूनी 71 रन नाबाद)
भारत: 144/10, ओवर: 20 (स्मृति मंधाना 66, जेस जोनासेन 5/12).



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Australia Women vs India Women Melbourne T20 Final Updaets; Australia Women Cricket Team win by 11 runs


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2tTWJvg
via IFTTT

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Responsive Ads Here